Spread the love

कोरोनावायरस के लिए होम्योपैथिक दवा है असरदार

जहाँ एक तरफ हर दिन कोरोना वायरस के नए मरीजो की संख्या बढती ही चली जा रही है. वहीँ दूसरी तरह जयपुर से थोड़ी राहत दिलाने वाली खबर सामने आई है. जयपुर में ४२ कोरोना मरीजों को होम्योपैथिक चिकित्सा की मदद से ठीक कर दिया जा चूका है.

Homeopathy for corona

Corona Treatment with homeopathy

डॉ गिरेन्द्र पाल जो की होम्योपैथिक यूनिवर्सिटी के चेयरमेन है, के द्वारा बाताया गया की कोरोना पर होम्योपैथिक दवाए असरदार है, मात्रा ३ से ५ दिन में ही कोरोना के मरीजो को ठीक कर घर भेजा जा चूका है.

(और पढ़े : होमियोपैथी से किडनी की पथरी का चमत्कारी उपचार)

कोरोना के ५५ मरीज SMS महिला अस्पताल में भारती किये गये थे. जिसमे से ४४ रोगियों को अनुमति ले कर होम्योपैथिक दवाए दी गयी और परिणाम सरूप ये ४२ कोरोना रोगी ठीक होकर घर जा चुके है. इसके साथ ही इसे डॉक्टर जो हर पल कोरोना के मरीजो की देख रेख में लगे हुए है. उनको भी बचाव के तौर पर होमियोपैथी की दवाए दी गयी है. डॉ शीना पाल, बताती है की होमियोपैथी की दवा हर वर्ग के रोगों को दी जा सकती है जो भी कोरोना से संक्रमित है.

(और पढे : को रोना वायरस की जंग विटामिन के से जीती जा homeopathic medicine for corona virusसकती है? )

आयुष मत्रालय द्वारा आर्सेनिक एल्बम ३० को कोरोना के बचाव के लिए बहुत उपयोगी बताया गया है. इसके साथ ही होम्योपैथिक दवाए लक्षणों पर आधारित होती है. इसलिए कोरोना मरीज के लक्षणों को जान कर होमियोपैथी से कोरोना का इलाज किया जा सकता है. हर रोज जिस तरह से नए नए संक्रमित मामले सामने आ रहे है. उन को मद्देनजर रख आप सभी से गुजारिश है की अगर घर से बाहर जाते है तो मास्क का उपयोग जरुर करें.

sahas homeopathic

और कुछ बातों को आदत बना लें. https://www.sahashomeopathic.com/prevention-tips-for-corona-virus/