Spread the love

सेक्स समस्या : मर्दों में कमजोरी 

आज कल की भागदौड़ भरी जिंदगी और तनाव के चलते अधिकांश पुरुषो में सेक्स समस्या पायी जाती है. इसी को यौन समस्या भी कहते है.
इसके अन्दर अनेको समस्याए आती है. जैसे स्वप्नदोष, शीघ्रपतन, बिस्तर में कमजोरी, कम इच्छा की कमी, आदि. ऐसी समस्या जिसके बारे में कुछ भी खुल कर बताना किसी भी पुरुष को शर्मिंदगी का अहसास दिलाता है. साथ ही वह महिला के साथ सम्बन्ध बनाने पर उसे पूर्ण तरह संतुष्ट नही कर पाता. इन कारणों की वजह से पुरुष के व्यवहार में बदलाव नजर आता है. वो चिडचिडा सा हो जाता है और कभी कभी तो तनावग्रस्त भी हो जाता है. पुरुषों में बिस्तर में कमजोरी होने का कारण कुछ बीमारियाँ भी हो सकती है जैसे मोटापा, मधुमेह, ह्रदय रोग, तनाव आदि.
सेक्स से जुडी ऐसी ही समस्याओं ने तमाम विवाहिक जीवन को कष्टों से भर दिया है. कई बार तो इस समस्या के कारण आपके साथी के कदम भी बहक जाते है.
जब पुरुष को सम्भोग करते समय बीमार सा महसूस हो या पुरुष थका हुआ सा रहने लगे. एक अच्छी सेक्स लाइफ, मानसिक शांति प्रदान करती है और इसके और भी कई शारीरिक फायदे है. consult online

मर्दों में सेक्स समस्या का कुशल उपचार होमियोपैथी में मौजूद है. परन्तु इसके लिए परुषो को कुछ परहेज करने चाहिए. जैसे ज्यादा खट्टा फल, सब्जी या कोई भी खट्टी चीज़ का सेवन न करें. तेज मिर्च मसलों का सेवन से बचे.

मर्दों की समस्या का होम्योपैथिक उपचार

होमियोपैथी में पुरुषो की समस्या, महिलाओं की समस्या, बच्चों की समस्या, चर्म रोग, सिस्ट, पथरी, आदि का कुशल उपचार मौजूद है. इसलिए अपनी छोटी बड़ी समस्याओं में होमोपथी को जरुर अजमाए.

साथ ही  विडियो में बताई गयी  होमियोपैथी की कुछ दवाए अपना कर कर आप भी शारीरक कमजोरी और सेक्स लाइफ से जुडी अन्य समस्या.
स्वप्नदोष
शीघ्रपतन
कम इच्छा की कमी
लिंग से जुडी समस्या आदि से छुटकारा पाकर . जीवन को सुखमय बना सकते है.