Spread the love

तनाव या स्ट्रेस के लिए होमियोपैथी

डिप्रेशन यानि मानसिक तनाव. तनाव एक ऐसी बीमारी है जिसका एक कुशल उपचार मौजूद है. पर फिर भी कई लोग इसको दिमाग से जोड़ कर तनावग्रस्त व्यक्ति को पागल समझने लगते है. यही कारण है व्यक्ति अपने तनाव के कारण को किसी को कह नही पाता और अन्दर ही अंदर घुटता रहता है.
और ये तनाव कई बार उसके जीवन पर कब भारी पद जाता है पता ही नही चलता.
ये समय वो है जहा ऐसे व्यक्ति की कल्पना करना मुस्किल है जो पूर्ण तरह से तनाव मुक्त हो. हर व्यक्ति को किसी न किसी तरह का तनाव होता ही रहता है. आर्थिक, सामाजिक, व्यक्तिगत तनाव आदि.
ये तनाव धीरे धीरे हमारे तन, मन और धन सब को हानि पहुचता है. तनाव के कारण कई तरह की शरीरिक और मानसिक बिमारिय हमारे शरीर को जकड लेती है.

तनाव के लक्षण

हमारे शरीर में तनाव के कारण  बहुत से बदलाव आने लगते है. जैसे किसी काम में मन न लगना, चिंता सी रहना, लोगो से संपर्क न करना, आत्महत्या का विचार मन में आना, चिडचिडा सा रहना आदि.consult online
आप तनाव से दूर रहने के घर पर ही कुछ उपाय आजमा सकते है.
हर रोज योगा और व्यायाम करें.
सही पोषण तात्वो को भोजन में शामिल करें.
अपने और अपने परिवार के लिए हर रोज समय निकाले.
ज्यादा सोचने से बचे.
अपने दिल की बात को हमेसा अपने प्रियजानो को बताये.

यदि तनाव या डिप्रेशन ज्यादा  हो रहा हो तो, किसी मनोचकित्सक से जरुर संपर्क करें. या नजदीकी डॉक्टर से परामर्श लें. होमियोपैथी में मानसिक और शारीरक तनाव के लिए बहतरीन उपचार मौजूद है.

Homeopathy for Mental and Physical Stress:

अगर आपको किसी भी कारण तनाव सा लगता है तो, आप बताई गयी दवाओ का सेवन कर सकते है. आप हमे ऑनलाइन संपर्क भी कर सकते है. ऑनलाइन संपर्क करने हेतु 7249999404 पर संपर्क करें.