हस्तमैथुन की समस्या

हस्तमैथुन को लेकर पूरी दुनिया में लोगों के भीतर कईं भ्रांतियां और प्रश्न हैं। कईं लोग इसे गलत नज़रिए से देखते हैं तो कुछ सही समझते हैं, परंतु अगर बात विज्ञान की की जाए तो विज्ञान इसे गलत नहीं मानता बल्कि वह इसे स्वास्थ्य के लिए की जाने वाली एक सामान्य एक्सरसाइज़ की तरह देखता है और बेहतर स्वास्थ्य का एक विकल्प मानता है। स्वंय को बेहतर महसूस कराने के लिए जब कोई व्यक्ति अपने प्राइवेट पार्ट को सैक्स क्रिया की भांति प्रयोग करता हैं तो उसे हस्तमैथुन माना जाता है । हर इसे व्यक्ति इसे अलग-अलग तरीके से करने का इच्छुक होता है क्योंकि यह क्रिया कहीं न कहीं उसके दिमाग और मन में उपजी उसकी भावनाओं को दर्शाती है। अगर आप भी हस्तमैथुन की समस्या से छुटकारा पाना चाहते है तो नीचे दिये गये वीडियो को ध्यान पूर्वक देखे।

हस्तमैथुन के कारण-

हस्तमैथुन कुछ हार्मोनों की रिहाई को बढ़ावा देता है जो स्वाभाविक रूप से यौन संतुष्टि और संतुष्टि की भावना प्रदान करते हैं। यह नशे की लत हो जाता है क्योंकि लोग या तो पोर्नोग्राफी को इतनी आकर्षक लगते हैं कि वे वास्तविक जीवन के अनुग्रहों को अनदेखा करते हैं, या वे अवसाद और वैकल्पिक यौन गतिविधि की कमी, सामान्य यौन गतिविधि की कमी या उनके से बचने के विकल्प के रूप में हस्तमैथुन और संबंधित संतुष्टि और संतुष्टि लेते हैं।

होम्योपैथिक उपचार-

अगर आप भी हस्तमैथुन की समस्या से परेशान है तो आप होम्योपैथिक दवाओं के सेवन से इस समस्या से छुटकारा पा सकते है। आप अपने नजदीकी होम्योपैथिक डॉक्टर से संपर्क कर हस्तमैथुऩ की समस्या से छुटकारा पा सकते है। किसी तरह की परेशानी होने पर आप साहस होम्योपैथिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय से संपर्क कर सकते है। अधिक जानकारी के लिए ऊपर दिये गये वीडियो को देखें।