पेशाब में बदबू की समस्या

अक्सर लोगों का पेशाब बहुत ज्यादा बदबू करता है। हालांकि यह एक सामान्य समस्या है, लेकिन हमें इसे नजरअंदाज करना भी सेहत के लिए ठीक नहीं है। पेशाब में बदबू आने के कई कारण हो सकते है। यदि आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है आप होम्योपैथिक विधि से इसका उपचार कर सकते है। कुछ बीमारियां आनुवांशिक होती है जिसका अर्थ यह होता है कि कुछ बीमारी है जो हमारे पूर्वजों को हुई थी वह है हमारे शरीर के अंदर भी आ जाना। महिलाओं में एक बीमारी होती है, ट्राईमेथीलेमिनुरिया। इस बीमारी में पेशाब से एक अजीब सी बदबू आती है जिसके कारण महिलाओं में पीरियड्स के अनियमित हो जाते हैं।

क्यों आती है पेशाब में बदबू

आज हम जानते है पेशाब में बदबू क्यों आती है। हमारेशरीर के विषैले पदार्थ पेशाब के रास्ते बाहर निकलते हैं जिस कारण से उसमें से हल्की बदबू आती है। इसके अलावा जब शरीर में गर्मी पड़ जाए या एल्कोहल का सेवन किया हो तो पेशाब का रंग पीला हो जाता है और उसमें से गंदी बदबू भी आने लगती है लेकिन जब हमेशा ही यूरिन में से
अजीब सी बदबू आने लगे तो इसके कई कारण हो सकते हैं ।

पेशाब में बदबू के कारण-

मसालेदार खाने का सेवन
एल्कोहल का सेवन
डायबिटीज की समस्या
गर्भवती होने पर
यूटीआई
साफ.-सफाई न करना

होम्योपैथिक उपचार-

अगर आपके पेशाब में भी बदबू आ रही है तो आप होम्योपैथिक दवाओं के सेवन से इस समस्या से छुटकारा पा सकते है। आप अपने नजदीकी होम्योपैथिक डॉक्टर से संपर्क कर पेशाब में बदबू की समस्या से छुटकारा पा सकते है। अधिक जानकारी के लिए आप साहस होम्योपैथिक क्लीनिक के विशेषज्ञ डॉ. एनसी पाण्डेय से संपर्क कर सकते है।