अक्ल दाढ़ में दर्द

अगर आपके अक्ल दाढ़ आ चुकी है, तो आप दर्द का अहसास कर चुके है। दाढ़ मसूड़ों के सबसे अंत में आती है। अक्ल दाढ़ 17 से 25 साल के बीच आती है। कुछ लोगों को अक्ल दाढ़ काफी दिनों बाद आती है। अगर आपकी अभी तक अक्ल दाढ़ नहीं आई है। अक्ल दाढ़ आने के दौरान बहुत ही अधिक दर्द होता है। जब अक्ल दाढ़ आती है, तो उन्हें पूरी जगह नहीं मिल पाती है। आज हम बतायेंगे आपकों अक्ल दाढ़ के दर्द का होम्योपैथिक विधि से छु़टकारा पा सकते है। आइये जानते है इसके लक्षण और कारण-

अक्ल दाढ़ आने के लक्षण-

सिर दर्द
मुंह से दुर्गंध आना
बुखार आना
चेहरे में सूजन
मसूड़ों और गर्दन के आसपास सूजन
मुंह का स्वाद खराब होना
दांतों के आसपास तेज दर्द
खाने-पीने में परेशानी

दर्द होने के कारण-

अक्सर अक्ल दाढ़ आने के दौरान होने वाले दर्द की कई वजह हो सकती है। मुंह के अन्य दांत टेढ़-मेढ़े होने से भी काफी दर्द होता है। अक्ल दांढ़ को जगह नहीं मिल पाती। ऐसे में वे अपनी जगह बनाने के लिए अन्य दांतों को पुश करते है। इस वजह से भी दांतों में दर्द होता है।

होम्योपैथिक उपचार-

अगर आप भी अक्ल दाढ़ के दर्द से परेशान है तो आप होम्योपैथिक दवाओं के सेवन से इस समस्या से छुटकारा पा सकते है। आप अपने नजदीकी होम्योपैथिक डॉक्टर से संपर्क कर अक्ल दाढ़ के दर्द से छुटकारा पा सकते है। और होम्योपैथिक दवाइयों का उपयोग करें तो इन बीमारियों से बच सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप साहस होम्योपैथिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय से संपर्क कर सकते है।